❇️❇️❇️ vocab story, based on the Hindu vocab, 29 Nov ❕❕❕


"Exam centre" 

I hope you all are doing very good and practicing too hard for examinations. 😊😊😊. ( Sachhi padai kr rhe ho, sch bol do mujhe koi dikkat nhi h agr nhi bhi pd rhe ho to 😜😜tmhi ko bhugtna pdega 😁😃😃😂😝) 


Vese agr dikkat ki bat kre to exams se jayda bada 👉 blight ( यातना -affliction) to exam centre hota h. Aur vha ke atmosphere me pta nhi kitne sare invisible elements ka ajeeb sa 👉 collision ( टकराव - clash ) hota hai. Aisa lgta h quant ke devta aur reasoning ke asuro ka high technical war chal rha h , 👹👹👹👻👻👻 bahute jyada tension wala mahaul h , lekin is 👉implicit (अंतर्निहित-implied) situation ko sirf vahi aspirant poori feeling k sath feel kr pata h jo phli bar banking exam dene jata h 😕😕😕😟😟😟 

Mera jb first admit card aaya tha na tb mujhe pta chla tha ki is ion digital nam ki koi jgh hai duniya me 😝😝😝 katai ajeeb location. 

 Fir exam ka din aaya. mai papa ke sath exam center pahuchi. Ohhhhh Veer ji  ..... itna crowd.... 😯😯😯😯😯 Itne aspirants .... 🤐🤐🤐🤐I and my papa were totally shocked. 😟😟😟

Chalo fir bad me pta chla ki last shift nikal rhi thi aur new shift aa rhi isliye bahut jayada bheed thi. 🕺🚶🏃🤷 

Fir bheed kam hui . Mai main gate k pas gai. Vha list thi , bhai ne mera roll number dud k btaya ki lab 10 me mere ko jana h . Pta nhi kyu hr list pe boys ikkthe ho jate h  fir us bheed me ghusna bahut uncomfortable hota h mere liye 😟😟 agr kisi ko side hone bolo to bs fir achha khasa 👉wrangle (तकरार - argument) start ho jata h. Isliye mai avoid hi krti hu aisi bheed me ghusna 🙏🙏

Lekin same time pe na mere sath do moment huye . Bhai ko list ka formate shi samjh nhi aaya tha isliye usne glt lab bta di thi. Pas me khda ek ldka mera roll number aur room ki location bhi sun rha tha. Vo seedha mujhi se bola - Apka roll number to lab 11 me milega dekh lo aap. Aur kahke chla gya. Maine bhai se recheck krne bola. To lab 11 me hi mera roll number tha. This one help was very 👉 offensive ( प्रभावोत्पादक - effective) 😊😊. It made me feel good.

Abhi andr aana allow nhi hua tha. Sb bahar hi the. I noticed a guy there inside a tree. He was busy in his notes. 🗒️📝📝. It was 👉 a tangibly ( वास्तविक रूप से- really) wow moment because he was looking so dedicated to his study. 🤓 I smiled. But a few minutes later mene kuch ladkiyo k taunt bhi sune aur unki hansi bhi. In 👉 abridged ( संक्षेप - short) words , that moment was so 👉 offensive (आपत्तिजनक - insulting) 😣😣😣😣. He was dressed up simply, not so tall in height, and looking like he belongs to a very poor family. 😐 But still, he was at the examination centre, and having a revision from his short notes. I had 👉 an inclusive (समावेशी- all-in) experience in that situation. The boy inspired me 😍 and those girls' behavior broke my heart 😣💔. I think they were very 👉 complacent (आत्म संतुष्ट - smug) about their exams because they were looking beautiful after having so much foundation with eyeliner on their faces. 😏😏😏😏😏. I ignored them and the boy also did the same 😎. 

Khair fir hm sb andr gye. Nervousness ki vjh se chal rha quant aur reasoning ka war ab thoda km hua. Ab computer pr dhyan tha...... 🤒🤒🤒

Credit - Astha