⚠️⚠️Vocab story, based on the Hindu vocab 13 Dec ↪️↪️↪️↪️



"When I attended a wedding "😍😍😄



So there is a wedding function tomorrow, and I am not going to attend because of this corona which is very 👉 knave ( दुष्ट - fraud) . Ys, it is so miscreant. 👹👹👹So this time I am remembering all those wedding functions of relatives which I had attended . 🙂🙂🙂🙂



Start krte h , I was in 3rd class and went to my bua's place for a wedding. We all small children were cousins and did very 👉 ludicrous ( उटपटांग - absurd ) thing. 



Hm 4 bhai bahan aur ek aunty k 3 bachhe so total 7 bachhe went to a room in which all sweets were kept in a 👉covert ( गुप्त - hidden) manner and we also made an undercover idea for eating the sweets 😝😝😝😜. 



Hm sbse chhup kr us room me gye the but andr se lock krna bhool gye 😧😧😧 khair we get to know this very lately. We opened a tankii of rasgulla 😋😋😋😋. 



One 👉 verbose ( वाचाल - wordy) cousin told us to eat fastly and as much as we can. We all heard much 👉 kudos ( प्रशंसा praise ) about him. So we obey him and we had the rasgullas. Sbne bs muh me phla rasgulla rkha hi tha ki bsss ...... 😱😱😱😱😱  



Kisi k bahar aane ki aavaj hui. Bhagvan ji ki kripa se usi room me bride ko diye jane wale almirah , dressing table aur bde bde boxes rkhe huye the . Hm sb unke peeche chhip gye. 



Koi andr aaya. Aur khuli tanki dekhkr edhar udhr dekhne lga.vo khula darwaja aur Vo khuli hui tanki was enough 👉 fishy ( संदेहजनक -dubious). Kisi ko bhi lg skta tha ki chori hui h.  That was vera y 👉knotty ( जटिल - troublesome) situation for us. 



You can imagine na , ki bahar koi tha jo hme pkdne wala tha aur hm sb kya kr rhe the. Bde bde boxes k peeche chhupe huye apne rasgulle ko khane ki koshish kr rhe the. 🤐🤐🤐🤐 Koshish kyu ? Kyuki dr ke mare poora ek rasgulla muh me rkh liya ab vo dato me nhi aa rha tha. Mere sath chhipe bhai k muh se chashni tpk rhi thi 😄😄😄🤣😂😂 aur hm sbke sath bhi yhi ho rha tha sbko ek dusre ko dekh k hsi bhi aa rhi thi ab hsi k mare rasgulla andr bhi na jaye , bahar nikale bhi n bne kyuki pakde na jaye aur chashni bs tpkti hi jaye .....Sb ke muh me rasgulle 👉 jolt ( ऐंठना - convulse) ho rhe the...  To aakhir me ek ldki ko jordar khaasi ho aai , sb pakde gye 😣😣😣😣😣😣. 



Aunty told everyone and said that we had 👉 defiled ( अपवित्र करना -corrupt) that sweets kyuki vo hmne bhog lgne se phle hi khaa li thi. But uncle said ki bhog to bhagvan ko lgna tha aur bachhe bhi bhagvan h , uncle ne us din ye  bat na boli hoti to mai ek 👉 heretic ( नास्तिक -schismatic) hoti ksm se. Bhgvan pe usi din se pakki aastha h meri 😄😄😄😍😍 to fir uncle k dialogue se  hm sb bach gye 😇😇😇😇😇😇😇😇 ( chhote the to sb bhagvan samjhte the kya din the bhaaiiiiii 😍😍😍😍😍😍😊😊😊 chlo ab to sb bhagvan ki chappal jitni bhi ijjat nhi krte 🙄🙄) 



Baaki k karname agli vocab story me 😄😄😄 aur ye incident sacha h mai bhi un bachho me se ek thi 🙈🙈🙈🙈😄😄



Credit - Aastha ma'am


Join - @practice_mind 


Is vocab story me kuch vocab words k synonymous words bhi like h so dudo aur batao 😊😊👉💝😁